For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा में बिट्टू और चन्नी के बीच तीखी नोकझोंक

06:57 AM Jul 26, 2024 IST
लोकसभा में बिट्टू और चन्नी के बीच तीखी नोकझोंक
लोकसभा में बृहस्पतिवार को नोकझोंक के दौरान केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू एवं कांग्रेस के सांसद चरनजीत सिंह चन्नी। - प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (एजेंसी)
लोकसभा में बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हंगामा बढ़ने के कारण सदन की कार्यवाही लगभग 35 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।
सदन में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान जालंधर से कांग्रेस के सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा, ‘आप (सरकार) देश की संपत्तियों के संरक्षक हैं, मालिक नहीं हैं। इन्हें बेचने की और देश को बर्बाद करने की गलती मत कीजिए।’ कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से करते हुए आरोप लगाया, ‘इनमें (सत्तापक्ष) और अंग्रेजों में कोई फर्क नहीं है, सिर्फ रंग का फर्क है। पहले ये सत्ता में काबिज हुए और फिर सत्ता के रास्ते ये देश के उद्योगों पर अपने लोगों का कब्जा करा रहे हैं।’ इस पर रेल राज्य मंत्री और पूर्व कांग्रेस सदस्य बिट्टू ने कुछ टिप्पणी की। जवाब में चन्नी ने भी उनके खिलाफ कुछ कहा। पीठासीन सभापति संध्या राय ने कांग्रेस सदस्य से व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करने को कहा। बिट्टू ने कहा, ‘इन्होंने (चन्नी ने) मेरा नाम लिया। मेरे दादा सरदार बेअंत सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी थी, कांग्रेस के लिए नहीं।’ बिट्टू ने आरोप लगाया कि चन्नी के खिलाफ ‘मी टू’ समेत अनेक मामले हैं। इस पर दोनों पक्षों के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक होने लगी।
पार्टी बोली- चन्नी की निजी राय :कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स' पर पोस्ट कर चन्नी के कुछ बातों को उनकी निजी राय बताया है। उन्होंने कहा कि चन्नी की कुछ बातों में पार्टी का कोई रुख नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×