For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market Updates: घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स व निफ्टी चढ़े

10:42 AM Sep 05, 2024 IST
share market updates  घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में आई तेजी  सेंसेक्स व निफ्टी चढ़े

मुंबई, पांच सितंबर (भाषा)

Advertisement

Share Market Updates: घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में तेजी दर्ज की गई। बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 264.85 अंक बढ़कर 82,617.49 अंक पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 76.75 अंक चढ़कर 25,275.45 अंक पर रहा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, आईटीसी, टाइटन, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे।

Advertisement

नेस्ले, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में गिरावट आई। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे, जबकि जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे।

अमेरिकी बाजार बुधवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72.84 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 975.46 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Advertisement