For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market Update: सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में तेजी

10:15 AM Aug 20, 2024 IST
share market update  सेंसेक्स  निफ्टी में शुरुआती कारोबार में तेजी

मुंबई, 20 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Share Market Update: घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 338.21 अंक चढ़कर 80,762.89 अंक पर रहा।

एनएसई निफ्टी 87.65 अंक की बढ़त के साथ 24,660.30 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, पावर ग्रिड, इंफोसिस और बजाज फिनसर्व के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।

Advertisement

भारती एयरटेल, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा मोटर्स के शेयर में गिरावट आई। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की-225 फायदे में रहे।

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.79 प्रतिशत की गिरावट के साथ 77.05 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,667.46 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×