For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market Update: सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में गिरावट

10:26 AM Sep 04, 2024 IST
share market update  सेंसेक्स  निफ्टी में शुरुआती कारोबार में गिरावट

मुंबई, चार सितंबर (भाषा)

Advertisement

Share Market Update: वैश्विक बाजारों में बेहद कमजोर रुख के बीच घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में बुधवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट आई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 721.75 अंक गिरकर 81,833.69 अंक पर आ गया।

एनएसई निफ्टी 196.05 अंक फिसलकर 25,083.80 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से जेएसडब्ल्यू स्टील, इंफोसिस, लार्सन एंड टूब्रो, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल और एक्सिस बैंक के शेयर नुकसान में रहे।

Advertisement

एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में तेजी आई। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे।

अमेरिकी बाजार मंगलवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 1,029.25 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Advertisement