For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market Update: लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड स्तर पर

10:14 AM Sep 27, 2024 IST
share market update  लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड स्तर पर
Advertisement

मुंबई, 27 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Share Market Update: वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 119.38 अंक चढ़कर 85,955.50 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

एनएसई निफ्टी 34.5 अंक की बढ़त के साथ 26,250.55 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से इंफोसिस, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, सन फार्मा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और टाटा स्टील के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।

Advertisement

पावर ग्रिड, लार्सन एंड टुब्रो, भारती एयरटेल और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहा, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की 225 और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे।

अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.24 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71.43 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) बृहस्पतिवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 629.96 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने भी 2,405.12 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदी।

Advertisement
Tags :
Advertisement