मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market Update: सेंसेक्स और निफ्टी नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

12:03 PM Sep 18, 2024 IST

मुंबई, 18 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Share Market Update: विदेशी पूंजी के प्रवाह के बीच बुधवार को शुरुआती सौदों के बाद सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए। शुरुआती सौदों के बाद 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स 230.66 अंक चढ़कर 83,310.32 अंक के नए सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया।

एनएसई निफ्टी 60.05 अंक की बढ़त के साथ 25,478.60 अंक के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, नेस्ले, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई।

Advertisement

टेक महिंद्रा, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयर नुकसान में रहे। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट और जापान का निक्की-225 फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे।

अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.71 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73.18 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 482.69 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Business NewsHindi NewsShare Market All Time HighShare Market NewsShare Market Updateकारोबार समाचारशेयर मार्केट अपडेटशेयर मार्केट आल टाइम हाईशेयर मार्केट समाचारहिंदी समाचार