For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market Update: घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में भारी गिरावट

10:19 AM Sep 06, 2024 IST
share market update  घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में भारी गिरावट

मुंबई, छह सितंबर (भाषा)

Advertisement

Share Market Update: वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख और ताजा विदेशी पूंजी निकासी के बीच घरेलू बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट आई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 233.98 अंक गिरकर 81,967.18 अंक पर आ गया।

एनएसई निफ्टी 60 अंक फिसलकर 25,085.10 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से भारतीय स्टेट बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक और टाइटन के शेयर सबसे अधिक नुकसान में रहे। बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स और इंडसइंड बैंक के शेयर में तेजी आई।

Advertisement

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 72.64 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बृहस्पतिवार को बिकवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 688.69 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Advertisement