For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Share Market Today: सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में तेजी

10:37 AM Jul 26, 2024 IST
share market today  सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में तेजी
Advertisement

मुंबई, 26 जुलाई (भाषा)

Share Market Today: शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई। पिछले पांच सत्रों से इनमें गिरावट जारी थी। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 235.23 अंक चढ़कर 80,275.03 अंक पर पहुंच गया।

Advertisement

एनएसई निफ्टी 86.6 अंक की बढ़त के साथ 24,492.70 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से भारती एयरटेल, टाटा स्टील, इंफोसिस, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।

टेक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले और मारुति के शेयर नुकसान में रहे। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की तथा हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा।

Advertisement

अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 82.53 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बृहस्पतिवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,605.49 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×