मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market Today: घरेलू बाजारों में रिकॉर्ड बढ़त के बाद गिरावट

10:26 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 18 जुलाई (भाषा)

Share Market Today: घरेलू सूचकांकों के बृहस्पतिवार को अत्यधिक अस्थिर कारोबार में नए रिकॉर्ड-उच्च स्तर को छूने के तुरंत बाद गिरावट आई।

Advertisement

बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स कमजोर रुख के साथ खुला, लेकिन बाद में इसमें उछाल आया और 193.9 अंक चढ़कर 80,910.45 अंक के नए रिकॉर्ड शिखर पर पहुंच गया।

हालांकि वह बढ़त बरकरार रखने में विफल रहा और पूर्वाह्न 11 बजकर 22 मिनट पर 151.38 अंक गिरकर 80,550.97 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह एनएसई निफ्टी ने कमजोर शुरुआत के बाद वापसी की। 65.9 अंक चढ़कर 24,678.90 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

हालांकि, निफ्टी ने भी थोड़ी देर में सारी बढ़त खो दी और 66.35 अंक गिरकर 24,546.65 अंक पर आ गया। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से अदाणी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, एनटीपीसी, पावर ग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट आई।

वहीं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों को मुनाफा हुआ। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की नुकसान में रहे जबकि हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहा।

अमेरिकी बाजार बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.45 प्रतिशत की बढ़त के साथ 85.45 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 1,271.45 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Business NewsHindi NewsIndian Stock MarketMajor SharesNiftySensexShare MarketShare Market Todayनिफ्टीप्रमुख शेयरबिजनेस समाचारभारतीय शेयर बाजारशेयर मार्केटशेयर मार्केट आजसेंसेक्सहिंदी समाचार
Advertisement