मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार अत्यधिक उतार-चढ़ाव भरे व्यापार में स्थिर

10:48 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 30 जुलाई (भाषा)

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी रही। हालांकि बाद में अत्यधिक उतार-चढ़ाव भरे व्यापार में स्थिर हो गए। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 46.5 अंक चढ़कर 81,402.34 अंक पर पहुंच गया।

Advertisement

एनएसई निफ्टी 13.15 अंक की बढ़त के साथ 24,849.25 अंक पर रहा। हालांकि, बाद में दोनों सूचकांक स्थिर हो गए। सेंसेक्स में सूचीबद्ध सभी कंपनियों में से पावरग्रिड कॉर्प, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, एशियन पेंट्स, टाइटन, बजाज फिनसर्व और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।

अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मास्यूटिकल्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन और नेस्ले इंडिया के शेयर नुकसान में रहे।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.41 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.45 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,474.54 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Business NewsHindi NewsIndian Stock MarketShare MarketShare Market Todayकारोबार समाचारभारतीय शेयर बाजारशेयर बाजारशेयर बाजार आजहिंदी समाचार
Advertisement