मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 671 अंक लुढ़का

10:27 AM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 25 जुलाई (भाषा)

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में बृहस्पतिवार को लगातार पांचवें सत्र में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 671 अंक गिरकर 79,477.83 अंक पर आ गया।

Advertisement

एनएसई निफ्टी 202.7 अंक फिसलकर 24,210.80 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एक्सिस बैंक के शेयर में करीब छह प्रतिशत की गिरावट आई।

जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट और टाइटन के शेयर भी नुकसान में रहे। टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टूब्रो, एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर लाभ में रहे।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.76 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81.09 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 5,130.90 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Business NewsHindi NewsIndian Stock MarketNiftySensexShare MarketShare Market Todayकारोबार समाचारनिफ्टीभारतीय शेयर बाजारशेयर मार्केटशेयर मार्केट आजसेंसेक्सहिंदी समाचार
Advertisement