For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market News: घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी

10:34 AM Oct 01, 2024 IST
share market news  घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी
Advertisement

मुंबई, एक अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Share Market News: घरेलू बाजारों सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में उछाल आया। बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 348.1 अंक चढ़कर 84,647.88 अंक पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 96.75 अंक की बढ़त के साथ 25,907.60 अंक पर रहा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस और पावर ग्रिड के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे।

Advertisement

एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और टाइटन के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में जापान का निक्की 225 फायदे में रहा। दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश के कारण बंद हैं। चीन का शंघाई कम्पोजिट अवकाश के कारण आज और इस पूरे सप्ताह बंद रहेगा।

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71.77 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) सोमवार को बिकवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 9,791.93 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 6,645.80 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Advertisement