मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Share market बाजारों में गिरावट: सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में नुकसान

10:26 AM Sep 30, 2024 IST

मुंबई, 30 सितंबर (भाषा)
Share market विदेशी पूंजी की निकासी और एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के बीच सोमवार को घरेलू बाजारों के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में गिरावट आई।

Advertisement

बीएसई सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 464.22 अंक की गिरावट के साथ 85,107.63 अंक पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई निफ्टी 133.85 अंक लुढ़ककर 26,045.10 अंक पर आ गया।

Share market सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखी गई। दूसरी ओर, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, एनटीपीसी, टाइटन, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एशियन पेंट्स के शेयर लाभ में रहे।

Advertisement

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की 225 नुकसान में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे।

Share market अमेरिकी बाजार शुक्रवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे। अंतर्राष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड की कीमत 0.71 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72.49 डॉलर प्रति बैरल पर रही।

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को बिकवाल रहते हुए शुद्ध रूप से 1,209.10 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
BSE Sensexearly tradingfall in shares of major companiesNSE Niftyselling by foreign institutional investors (FIIs).Sensex and Niftyweak trend in Asian marketswithdrawal of foreign capitalएनएसई निफ्टीएशियाई बाजारों में कमजोर रुखघरेलू बाजारों में गिरावटप्रमुख कंपनियों के शेयरों में गिरावटए विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) की बिकवालीए Fall in domestic marketsबीएसई सेंसेक्सविदेशी पूंजी की निकासीशुरुआती कारोबारसेंसेक्स और निफ्टी