For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शांग ने रोका सुमित नागल का सफर

06:41 AM Jan 19, 2024 IST
शांग ने रोका सुमित नागल का सफर
Advertisement

मेलबर्न, 18 जनवरी (एजेंसी)
भारत के सुमित नागल का शानदार सफर आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में चीन के जुनचेंग शांग के हाथों गुरुवार को मिली हार के साथ समाप्त हो गया । नागल ने गुरुवार को आक्रामक अंदाज में शुरूआत की, लेकिन वह दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में 18 साल के वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाले शांग से 2-6, 6-3, 7-5, 6-4 से हार गये।
26 वर्षीय नागल मेलबर्न पार्क से खुशनुमा याद के साथ बाहर होंगे क्योंकि हरियाणा के झज्जर के इस खिलाड़ी ने पहले क्वालीफायर से मुख्य ड्रा में जगह बनायी और फिर दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी एलेक्जेंडर बुबलिक पर जीत हासिल की। नागल को इस प्रदर्शन से 180,000 आस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 95 लाख रुपये) मिलेंगे।
उनका 2024 टूर का ज्यादातर बजट इस राशि से पूरा हो जाना चाहिए। वहीं युगल ड्रा में भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू इबडेन ने शुरूआती सेट में 0-5 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैंस की स्थानीय टीम को पराजित किया।
विजय सुंदर प्रशांत और अनिरुद्ध चंद्रशेखर की भारतीय जोड़ी को हंगरी के मार्टन फुक्सोविक्स और फैबियन मारोजसान की जोड़ी से हार झेलनी पड़ी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×