मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निराशाजनक रहा शाह का चंडीगढ़ दौरा : लक्की

07:39 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 अगस्त (हप्र)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हाल ही का चंडीगढ़ दौरा पूरी तरह से निराशाजनक रहा। यह दौरा शहरवासियों को राहत देने में विफल रहा। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एच.एस. लक्की ने सोमवार को यह आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अपने घोषपत्र में चंडीगढ़वासियों से किए गए तीन प्रमुख वादों से पूरी तरह पलटी मार ली है। सबसे पहले, चंडीगढ़ में औद्योगिक और वाणिज्यिक संपत्तियों को लीजहोल्ड से फ्रीहोल्ड में बदलने की किसी भी नीति से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा प्रस्तुत किया गया। दूसरे चंडीगढ़ से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी द्वारा लोकसभा में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा गया कि हाउसिंग बोर्ड की आवासीय इकाइयों के निवासियों द्वारा किए गए आवश्यकता अनुसार परिवर्तनों को राहत देने की कोई योजना नहीं है।
अब कांग्रेस पार्टी के संज्ञान में आया है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने एक उत्तर तैयार किया है, जिसमें उसने पुष्टि की है कि कॉलोनियों के आवंटियों को कोई मालिकाना हक नहीं दिया जाएगा। इससे भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है।
लक्की ने कहा कि रविवार को भी केंद्रीय गृह मंत्री शहर से संबंधित किसी भी बड़े मुद्दे को हल करने में विफल रहे और हितधारकों से मिलने की भी जहमत नहीं उठाई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement