मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नए अवतार में आएगा शाहरुख खान का पुराना धारावाहिक फौजी 2, पंजाबी भाषा में भी होगा

06:16 PM Oct 17, 2024 IST

मुंबई : वर्ष 1989 का आइकोनिक सीरियल फौजी, जिसने भारत को बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान से मिलवाया, एक नए संस्करण के साथ लौट रहा है। फिल्म निर्माता संदीप सिंह, भारत के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन के सहयोग से, फौजी 2 को एक अपडेटेड और आधुनिक रूप में दर्शकों के लिए प्रस्तुत करने जा रहे हैं।
संदीप सिंह ने कहा, हम एक बेहतरीन शो को नए और रोमांचक रूप में वापस ला रहे हैं। 1989 में आने वाले फौजी ने हमें शाहरुख़ ख़ान के रूप में एक ऐसा अभिनेता दिया, जिन्होंने अपने शानदार लुक के साथ-साथ अपनी अद्भुत ऊर्जा और टैलेंट से पूरे देश को मंत्रमुग्ध किया। इस धारावाहिक से सबकी नजर में आए शाहरुख़ ख़ान बॉलीवुड के बादशाह बन गए। फौजी 2 के साथ, मैं फिर से इतिहास रचने की आशा करता हूँ और मुझे उम्मीद है कि इस धारावाहिक के साथ हर भारतीय, खासकर युवा जुड़ सकेंगे।
फौजी 2 में, संदीप सिंह विक्की जैन को मेनस्ट्रीम टेलीविजन से परिचित कराएंगे। विक्की जैन, जो पहले रियलिटी शो में नजर आ चुके हैं, कर्नल संजय सिंह का किरदार निभाएंगे, जबकि गौहर ख़ान लेफ्टिनेंट कर्नल सिमरजीत कौर का रोल निभाएंगी, जो हथियारों में विशेषज्ञता रखने वाली एक कैडेट ट्रेनर होंगी। यह सीरियल सेना के जवानों की कठिनाइयों, संघर्षों और भाईचारे पर केंद्रित है और नए कलाकारों को महत्वपूर्ण भूमिकाओं में पेश करता है। यहाँ कलाकारों, उनके किरदारों और वे जिस क्षेत्र से आते हैं उसका विवरण दिया गया है: आशीष भारद्वाज के रूप में दक्ष देसाई, सूरत से, उत्कर्ष कोहली के रूप में रंगरेज फोगाट, चरखी दादरी, हरियाणा से, रुद्र सोनी के रूप में हारुन मलिक, श्रीनगर से, अयान मांचंदा के रूप में आकाश छेत्री, दार्जिलिंग से, नील सटपुड़ा के रूप में विजय सचान, कानपूर से, सुवांश धर के रूप में अभिमन्यु राय, देवाला, महाराष्ट्र से, प्रियांशु राजगुरु के रूप में सब्बू बालकृष्णन, चेन्नई से, अमन सिंह दीप के रूप में विक्रम सिंह बागा, चंडीगढ से, उदित कपूर के रूप में अर्जुन नेगी, नयी दिल्ली से, मानसी के रूप में काव्या राजाध्यक्षा, देवाला, महाराष्ट्र से, सुष्मिता भंडारी के रूप में किंजल जोशी, सूरत से। यह शो वर्तमान में पुणे में फिल्माया जा रहा है और इसे दूरदर्शन पर हिंदी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, पंजाबी, और बंगाली में प्रसारित किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement