मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हवाई अड्डे को जाने वाली सड़क पर लगेगी शहीद भगत सिंह की प्रतिमा

07:04 AM Aug 17, 2024 IST

समराला, 16 अगस्त (निस)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए राज्य सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों को प्राथमिकता दे रही है। यहां से 10 किलोमीटर दूर ईसड़ू गांव में गोवा की आजादी के नायक शहीद करनैल सिंह ईसड़ू के शहीदी दिवस के मौके पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने स्कूलों और अस्पतालों का नवीनीकरण किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के चलते मोहाली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम महान शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जा चुका है। अब आगामी 28 सितंबर को हवाई अड्डे को जाने वाली सड़क पर शहीद भगत सिंह की 35 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भारत सरकार को प्रस्ताव भेजकर आग्रह किया है कि भारतीय वायुसेना स्टेशन हलवारा, लुधियाना में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के संरक्षण के कारण राज्य में भ्रष्टाचार और नशे जैसी समस्याएं बढ़ी हैं। उनकी सरकार ने इन बुराइयों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने अफसोस व्यक्त किया कि पहलवान विनेश फोगाट को कोचों और विशेषज्ञों की लापरवाही के कारण पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने का ऐतिहासिक मौका गंवाना पड़ा। मान ने कहा कि इस मामले में गंभीर लापरवाही हुई है, जिसने लाखों खेल प्रेमियों को ठेस पहुंचाई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement