For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शाहाबाद की बेटी नवनीत कौर बनी हॉकी टीम की उपकप्तान

10:32 AM May 05, 2024 IST
शाहाबाद की बेटी नवनीत कौर बनी हॉकी टीम की उपकप्तान
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 4 मई (निस)
शाहाबाद की बेटी हॉकी ओलंपियन नवनीत कौर को भारतीय महिला हॉकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। नवनीत कौर से पहले शाहाबाद की छह बेटियां भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी कर चुकी हैं और सभी खिलाड़ी कोच बलदेव सिंह से प्रशिक्षित हैं।
फोन पर बातचीत में नवनियुक्त नवनीत कौर ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरु कोच बलदेव सिंह को दिया है और कहा कि जिस अपेक्षा के साथ भारतीय टीम की ओर से उन्हें यह जिम्मेवारी दी गई है, वह उसे बाखूबी निभाएंगी और उनका प्रयास रहेगा कि आने वाली प्रतियोगिताओं को जीत कर देश की झोली में डाला जाए।
बता दें कि नवनीत कौर सेंटर फारवर्ड खिलाड़ी हैं और अब तक 165 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर 48 गोल अपने नाम किये हैं और पहली बार ओलंपिक क्वालीफाई का विजयी गोल भी नवनीत कौर की स्टिक से निकला था। हॉकी प्रेमियों ने कहा कि नवनीत कौर भारतीय महिला हॉकी टीम की उपकप्तान बनाये जाने की खुशी तो है लेकिन वहीं बात की टीस भी है कि शाहाबाद की धरती से अब महिला हॉकी खिलाड़ी तैयार नहीं हो रही हैं।
नवनीत कौर के उपकप्तान बनने पर भाजपा के लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी नवीन जिंदल, पूर्व राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, विधायक रामकरण काला, कर्णराज सिंह तूर, शालू जिंदल, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, सरपंच नरेन्द्र राणा सढूपुर, मनीष कुमार शर्मा यारा, राजू चावला, राज सतीजा, एडवोकेट गौरव बेदी, एसोसिएशन के प्रधान सुखदीप मोहड़ी, सरपंच गगन कुमार, मुलख राज गुंबर, पार्षद ईशा सचदेवा, पार्षद आरती गुप्ता, अनीता वधवा, अंकुर सिद्धू, वीना सचदेवा सहित बड़ी संख्या में लोगों ने खुशी जताई है और नवनीत कौर को इस तरह से खेलने के लिए प्रेरित किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×