For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिरसा से लोकसभा चुनावों का ‘शाही’ आगाज करेंगे शाह

11:36 AM Jun 16, 2023 IST
सिरसा से लोकसभा चुनावों का ‘शाही’ आगाज करेंगे शाह
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू

चंडीगढ़, 15 जून

Advertisement

हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सिरसा में प्रस्तावित रैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। यह रैली एक तरह से लोकसभा चुनावों के आगाज के रूप में होगी। माना जा रहा है कि अमित शाह इस रैली के जरिये आगामी लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंकेंगे। रैली में भाजपा इतनी भीड़ जुटाना चाहती है, जिसका मैसेज पूरे प्रदेश में जाए। इसके बाद प्रदेश के अन्य 9 लोकसभा क्षेत्रों में भी पार्टी इसी तरह से रैलियां करेगी। सिरसा की रैली को कामयाब करने के लिए प्रदेशभर के वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। स्थानीय नेताओं को भी अहम जिम्मा सौंपा है। सिरसा में भाजपा के वरिष्ठ नेता जहां रैली में भीड़ जुटाने के लिए पूरे संसदीय क्षेत्र में जनसंपर्क शुरू कर चुके हैं। रानियां से निर्दलीय विधायक और बिजली व जेल मंत्री चौ़ रणजीत सिंह को भी इस रैली में विशेष रूप से आमंत्रित किया है। वे रैली में शामिल होंगे। रणजीत रानियां हलके के अलावा सिरसा जिले के अन्य हलकों में भी रैली के लिए जनसंपर्क शुरू कर चुके हैं।

भीड़ जुटाने में मास्टर हैं रणजीत

Advertisement

रैलियों में भीड़ जुटाने में रणजीत सिंह को ‘मास्टर’ माना जाता है। वे प्रदेश के उन चुनिंदा नेताओं में शुमार हैं, जो प्रदेश के अधिकांश हलकों में अपना कम या अधिक प्रभाव रखते हैं। सिरसा के अलावा हिसार संसदीय क्षेत्र भी उनका कार्यक्षेत्र रहा है। लोग उन्हें उनके मिलनसार व्यवहार के चलते काफी पसंद करते हैं। खट्टर सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उन्होंने सिरसा के खारियां गांव में बड़ी रैली की थी। इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बतौर मुख्यातिथि आए थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी रणजीत सिंह की इस रैली को संबोधित किया था। रैली में जुटी भीड़ के बाद दोनों नेताओं ने रणजीत सिंह की पीठ थपथपाई थी। रणजीत सिंह कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में भी रह चुके हैं। उन दिनों वैंकेया नायडू भाजपा अध्यक्ष हुआ करते थे। उस समय भी रणजीत सिंह ने नायडू की रैली में ऐतिहासिक भीड़ जुटाने का काम किया था। रैली में भाग लेने का निमंत्रण मिलने के बाद से ही रणजीत सिंह हलके में एक्टिव हो गए हैं। वे अकेले रानियां हलके नहीं बल्कि कालांवाली व सिरसा जिले के दूसरे हलकों में भी अपने समर्थकों के बीच पहुंच रहे हैं। उनकी कोशिश है कि अमित शाह की इस रैली में सबसे अधिक भीड़ उनके समर्थकों की पहुंचे। मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन और डबवाली से चुनाव लड़ चुके आदित्य देवीलाल चौटाला के अलावा स्थानीय भाजपा नेता भी रैली के लिए जनसंपर्क करने में जुटे हैं।

सासंद सुनीता दुग्गल को बनाया संयोजक

भाजपा ने सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल को अमित शाह की रैली का संयोजक बनाया हुआ है। सुनीता दुग्गल भी रैली के लिए लोगों के बीच पहुंच रही हैं। भाजपा नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सिरसा व हिसार संसदीय क्षेत्र का इंचार्ज बनाया हुआ है। उनके अलावा सीएम मनोहर लाल खट्टर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सरकार के कई मंत्री, सांसद और विधायक इस रैली में उपस्थित रहेंगे। पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी बिप्लब कुमार देब रैली में पहुंचने पर संशय बना हुआ है। 17-18 को उनके गृह प्रदेश त्रिपुरा में जेपी नड्डा का दौरा है। ऐसे में उन्हें वहां भी जाना पड़ सकता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री विपुल गोयल का बढ़ाया कद

भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विपुल गोयल का कद भी बढ़ाया है। 2019 के विधानसभा चुनावों में गोयल का टिकट कट गया था। पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने उनसे विशेष बैठक की थी। अमित शाह की रैली के लिए व्यवस्था प्रभारी की जिम्मेदारी गोयल को सौंपी है। गोयल सिरसा में ही डेरा डाले हुए हैं और प्रबंध करने में जुटे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×