For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शाह ने पंजाब सरकार गिराने की धमकी दी, यह तानाशाही : केजरीवाल

06:56 AM May 28, 2024 IST
शाह ने पंजाब सरकार गिराने की धमकी दी  यह तानाशाही   केजरीवाल
जालंधर में सोमवार को आप प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो निकालते पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़/लुधियाना, 27 मई (एजेंसी/निस)
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब में भगवंत मान नीत सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया और कहा कि यह ‘तानाशाही’ है।
केजरीवाल ने अमृतसर में व्यापारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘क्या आपने अमित शाह का बयान सुना है? उन्होंने धमकी दी है। शुरुआत में उन्होंने पंजाबियों को बहुत गालियां दीं। उन्होंने (शाह) धमकी दी है कि चार जून के बाद पंजाब सरकार गिर जाएगी और भगवंत मान मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे।’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता खुलेआम कह रहे हैं कि वे विधायकों को सीबीआई और ईडी से धमकाएंगे और फिर उन्हें खरीद लेंगे। आप नेता ने कहा, ‘मैं उनसे कहना चाहता हूं... पंजाब के लोगों को धमकाओ मत, अन्यथा वे आपके लिए पंजाब में प्रवेश करना मुश्किल कर देंगे।’
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी शाह की टिप्पणी को लेकर उनकी आलोचना की। मान ने कहा, ‘क्या आपमें सरकार गिराने की हिम्मत है? हमारे पास 92 सीटें हैं। आप यहां वोट मांगने आ रहे हैं या सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं?’
केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन पर बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया।
केजरीवाल ने लुधियाना में रोड शो के दौरान जनकपुरी में जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आम आदमी पार्टी से डरते हैं। उन्होंने कहा, ‘भाजपा का उद्देश्य मुझे सलाखों के पीछे डालना और आप सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों को रोकना है।’ उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा पंजाब सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×