For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Sexual Harassment: प्रज्वल का भाई सूरज रेवन्ना गिरफ्तार, JDS कार्यकर्ता ने लगाए हैं आरोप

10:56 AM Jun 23, 2024 IST
sexual harassment  प्रज्वल का भाई सूरज रेवन्ना गिरफ्तार  jds कार्यकर्ता ने लगाए हैं आरोप
सूरज रेवन्ना। वीडियो ग्रैब
Advertisement

हासन (कर्नाटक), 23 जून (भाषा)

Suraj Revanna arrested: जनता दल (सेक्युलर) के विधानपरिषद सदस्य सूरज रेवन्ना को पार्टी कार्यकर्ता से दुराचार करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूरज, पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं जिन पर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप हैं।

Advertisement

सूरज रेवन्ना के खिलाफ पार्टी के एक कार्यकर्ता के साथ दुराचार करने के आरोप में शनिवार को मामला दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी से पहले सूरज से यहां सीईएन पुलिस थाने में रातभर पूछताछ की गई। पुलिस में, 27 वर्षीय एक व्यक्ति ने यह शिकायत दी थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एच डी रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने 16 जून को घन्नीकाड़ा स्थित अपने फार्महाउस में उसके साथ दुराचार किया था।

Advertisement

इस शिकायत के आधार पर होलेनरसीपुरा पुलिस ने शनिवार देर शाम जद (एस) नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 377 (दुराचार), 342 (बंधक बनाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और केंद्रीय मंत्री एच डी कुमारस्वामी के भतीजे सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उस व्यक्ति ने उनसे पांच करोड़ रुपये ऐंठने के लिए उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर शुक्रवार को जद(एस) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था।

शिवकुमार ने आरोप लगाया था कि पार्टी कार्यकर्ता, सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा है।

आरोप है कि उस व्यक्ति ने सूरज रेवन्ना से पहले पांच करोड़ रुपये मांगे थे और बाद में उसे घटाकर दो करोड़ रुपये कर दिया था। सूरज के भाई एवं हासन से पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं। पिछले महीने जर्मनी से लौटने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×