मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मनाना रेलवे फाटक रोड पर सीवरेज का पानी, राहगीर परेशान

09:48 AM May 27, 2024 IST
समालखा के मनाना रेलवे फाटक रोड पर जमा सीवरेज का पानी। -निस

समालखा, 26 मई (निस)
समालखा के रेलवे रोड से लेकर मनाना रेलवे फाटक वाली सड़क की हालत वर्षों से खराब है। जाम सीवरेज का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बह रहा है, जिससे सड़क की हालत दयनीय हो गई है। राहगीरों का सड़क पर निकलना दूभर हो गया है। नगरपालिका को कई बार लिखित शिकायत देने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
मनाना रेलवे फाटक को जाने वाली यह सड़क रेलवे लाइन पार क्षेत्र में करीब आधा दर्जन से भी ज्यादा गांवों को सीधे जोड़ती है। इन गांवों के ग्रामीणों को शहर में आने के लिए इसी सड़क से आना पड़ता है। इसी सड़क पर वैश्य सीनियर सैकेंडरी स्कूल भी है।
सड़क पर सीवर का पानी बहने से स्कूली बच्चों को भी स्कूल पहुंचने के लिए गंदे पानी से गुजरना पड़ता है। लाइन पार के आठ गांव का रास्ते को जोड़ने वाली समालखा की यह सड़क अतिक्रमण का शिकार है। रेलवे रोड के पास लोगों के अवैध कब्जों के कारण सड़क काफी संकुचित हो गई है।
सड़क संकुचित पर अतिक्रमण होने से सीवर जाम रहता है और गंदा पानी सड़क पर जमा रहता है। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। पिछले 15 वर्षों से सड़क का हाल बेहाल है। मनाना, नरायणा, ढोढपुर, वीजरपुर टिटाना, खलीला, डिडवाडी, बुडशाम आदि गांवों के लोग सीधे तौर पर इस सड़क से प्रभावित हैं। ग्रामीण मुकेश, संदीप, महाबीर, रतन, श्याम लाल, बिजेन्द्र, प्रवीण, सोनू, राममेहर आदि ने बताया की सड़क पर कुछ लोगों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण से जाम लगा रहता है।
सीवर जाम होने से नालियों का गंदा पानी सड़क पर जमा होने से स्कूल के बच्चो को गन्दे पानी से गुजरना पड़ता है। वाहन चालक व राहगीरों का निकलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि नगरपालिका को कई बार लिखित शिकायत देकर अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Advertisement

Advertisement