मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एनआईएस पटियाला में सात दिवसीय राष्ट्रीय गतका रेफरी प्रशिक्षण शिविर शुरू

07:57 AM Aug 20, 2024 IST
एनआईएस पटियाला में सोमवार को गतका रेफरियों के प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन अवसर पर मौजूद डीआईजी हरचरण सिंह भुल्लर और अन्य।-निस

संगरूर, 19 अगस्त (निस)
गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से एनआईएस पटियाला में 7 दिवसीय गतका रेफरी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप का उद्घाटन डीआईजी पटियाला रेंज और गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हरचरण सिंह भुल्लर ने किया। शिविर में भारत के 13 राज्यों के 80 गतका रेफरियों को संबोधित करते हुए हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि किसी भी खेल के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके रेफरी और जज उस खेल की बारीकियों से परिचित हों और बिना किसी पूर्वाग्रह के निर्णय दें। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से जब विभिन्न राज्यों के ये रेफरी/जज अपने-अपने राज्यों में जाकर खिलाड़ियों को गतका के नियमों से परिचित कराएंगे तो इस खेल को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।
गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव बलजिंदर सिंह तूर ने कहा कि गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया 2008 से सिखों के विरासती खेल गतका को एक पेशेवर खेल के रूप में बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है और उनके प्रयासों के कारण इस खेल को एक पेशेवर खेल के रूप में मान्यता दी गई है। इसे भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया और नेशनल गेम्स जैसे बड़े मंच पर मान्यता मिली।
इस अवसर पर गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष राजिंदर सिंह सोहल ने कहा कि गतका प्रशिक्षकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए निकट भविष्य में एनआईएस पटियाला में गतका कोर्स शुरू करने का प्रयास किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement