मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सात सरोकार पंचकूला के विकास के लिए आवश्यक : ज्ञानचंद गुप्ता

09:09 AM Feb 12, 2024 IST
ज्ञानचंद गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष, हरियाणा
Advertisement

पंचकूला, 11 फरवरी (हप्र)
हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सात सरोकार पंचकूला के विकास और लोगों की बेहतर जीवन शैली के लिए अति आवश्यक है।
ज्ञानचंद गुप्ता पीडब्लूडी विश्रामगृह सेक्टर- 1 पंचकूला में सात सरकारों पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लगभग 2 वर्ष पूर्व उन्होंने पंचकूला को स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने की मुहिम शुरू की थी और इसके लिए सात सरोकार दिए थे जिसमें पंचकूला को ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक, स्ट्रे कैटल, स्ट्रे डॉग, अतिक्रमण और स्लम मुक्त करना शामिल है।
100 एकड़ में बन रहा ऑक्सीवन: गुप्ता
उन्होंने कहा कि पंचकूला को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। वन विभाग द्वारा घघर नदी के समीप 100 एकड़ में ऑक्सीवन स्थापित किया जा रहा है। इस ऑक्सीवन के बनने के बाद पंचकूला में वायु प्रदूषण में काफी कमी आएगी।
गुप्ता ने कहा कि पंचकूला में पांच नयी गौशालाएं स्थापित की गई है जहां 20,000 गायों का पालन पोषण किया जा रहा है। इसके अलावा घग्गर नदी के पास गोवन की स्थापना की गई है जहां लगभग 2500 गायों की देखभाल की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लगभग साढे नौ वर्षों में पंचकूला में 5500 करोड़ रुपये के विकास कार्य हो चुके हैं ।

वैद्विक चैरिटेबल लैब का किया उदघाटन

हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने रविवार को वैदिक ज्ञानमंच द्वारा संचालित वैद्विक चैरिटेबल लैब का रिबन काटकर उदघाटन किया। गुप्ता ने कहा कि इस लैब के संचालित होने से जिला के लोगों को वाजिब रेट पर टेस्ट करवाने का लाभ मिलेगा। इस लैब की प्रतिदिन की क्षमता 1500 से भी ज्यादा टेस्ट करने की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement