For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अकाली दल को झटका, बठिंडा के कई नेता आप में शामिल

07:38 AM Apr 06, 2024 IST
अकाली दल को झटका  बठिंडा के कई नेता आप में शामिल
चंडीगढ़ में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शिरोमणि अकाली दल के पार्षद और कांग्रेस के पदाधिकारी। -निस
Advertisement

बठिंडा, 5 अप्रैल (निस)
लोकसभा चुनाव से पहले बादल परिवार को अपने पैतृक गढ़ में बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल के कई पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें आम आदमी पार्टी में शामिल कराया। बठिंडा से आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के नेतृत्व में पार्षद आप पार्टी में
शामिल हुए।
इनके अलावा जिला इकाइयों के कई पदाधिकारियों ने भी अकाली दल छोड़ दिया है और कांग्रेस के भी कई नेता इसमें शामिल हो गए हैं। पिछले कई महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे यूथ अकाली दल बठिंडा शहरी के अध्यक्ष और नगर निगम में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह ढिल्लों सहित चार पार्षद और कई मंडल अध्यक्ष आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बठिंडा शहरी हलके के विधायक जगरूप सिंह गिल और लोकसभा उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के अलावा पूर्व पार्षद और गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान हरपाल सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में इन पार्षदों और नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। उनके अलावा हरजिंदर सिंह छिंदा पूर्व कौंसलर बठिंडा, उनकी पत्नी मौजूदा कौंसलर बलजीत कौर, राजिंदर सिंह सिद्धू एमसी, भरत सिंह एमसी, विशाल लम्बर सर्कल अध्यक्ष, बिंदर सिंह जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बठिंडा), अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रणदीप सिंह राणा एमसी और उनकी पत्नी अमनदीप कौर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरिंदर सिंह ग्रेवाल और मनप्रीत सिंह गोसल मीडिया सलाहकार सहित बड़ी संख्या में अकाली और कांग्रेस कार्यकर्ता पारंपरिक पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।
कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह धालीवाल और उनके बेटे भूपिंदर सिंह धालीवाल से प्रेरित होकर सभी नेताओं ने आप में शामिल होने का फैसला किया।
शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गुरमीत सिंह खुड्डियां ने कहा कि आप में सभी नेताओं का स्वागत है, उनके आने से पार्टी और मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल चुनाव के दौरान लोगों का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें नजरअंदाज करते हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं से बठिंडा लोकसभा क्षेत्र में पार्टी मजबूत हुई है, उन्हें पूरा भरोसा है कि वह बठिंडा से बड़ी जीत दर्ज करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×