For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सेवा परमो धर्म: को किया चरितार्थ

12:36 PM Jun 05, 2023 IST
सेवा परमो धर्म  को किया चरितार्थ
Advertisement

राजेश शर्मा

Advertisement

कोच्चि/ फरीदाबाद, 4 जून

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अमृतानंदमयी संस्थान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन्होंने सेवा परमो धर्म: को साकार किया है। अमृता अस्पताल के सिल्वर जुबली समारोह में शाह ने कहा कि 50 साल तक लाखों लोगों की सेवा करने के बाद भी अम्मा विनम्र हैं। जब भी मैं अम्मा से मिलता हूं, नयी ऊर्जा और चेतना लेकर जाता हूं।

Advertisement

शाह रविवार को अमृता अस्पताल, कोच्चि के 25 वर्ष पूरे होने के मौके पर बोल रहे थे। इस अस्पताल का उद्घाटन 17 मई, 1998 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था।

श्री माता अमृतानंदमयी देवी (अम्मा) ने वीडियो संबोधन में कहा, ‘डॉक्टरों, नर्सों और अन्य सभी ने ईमानदारी और पूरे समर्पण के साथ सेवा की है।’ उन्होंने कहा, ‘जीवन का मूल्य इससे तय नहीं होता कि हमने क्या पाया है, बल्कि इससे तय होता है कि हम क्या दे पाए हैं।’

माता अमृतानंदमयी मठ के उपाध्यक्ष और अमृता विश्व विद्यापीठम के उपाध्यक्ष स्वामी अमृतस्वरूपानंद पुरी ने कहा, ‘अमृता अस्पताल ने 1.96 करोड़ रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया है। अब पांच करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।’ अमृता अस्पताल समूह के चिकित्सा निदेशक डॉ. प्रेम नायर ने कहा, ‘मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने असंभव को प्राप्त करने के 25 वर्षों के इस क्षण तक हमें आगे बढ़ाया है।’ इस मौके पर धर्मार्थ अस्पताल के लिए 65 करोड़ रुपये की घोषणा की गयी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×