For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एशियाई बाजारों में तेजी के बीच शुरुआती कारोबार में Sensex व Nifty में उछाल

10:49 AM Aug 06, 2024 IST
एशियाई बाजारों में तेजी के बीच शुरुआती कारोबार में sensex व nifty में उछाल
Advertisement

मुंबई, छह अगस्त (भाषा)

Stock Market Update News: शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी ने मंगलवार को शुरुआती कारोबार में जोरदार वापसी की। पिछले कारोबार सत्र में भारी गिरावट के बाद एशियाई समकक्षों में तेजी से इन्हें समर्थन मिला।

Advertisement

बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 1,092.68 अंक बढ़कर 79,852.08 अंक पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 327 अंक की बढ़त के साथ 24,382.60 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध सभी 30 कंपनियों के शेयरों में शुरुआती कारोबार में तेजी रही।

टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और इंफोसिस के शेयरों में सबसे अधिक उछाल आया। एशियाई बाजारों में हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायेद में रहे।

Advertisement

जापान के सूचकांक निक्की-225 में 10 प्रतिशत से अधिक गिरावट आई। अमेरिकी बाजार सोमवार को भारी गिरावट के साथ बंद हुए। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 1.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ 77.27 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 10,073.75 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×