मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शिक्षा विभाग के लिपिक वर्गीय कर्मियों की बनेगी वरिष्ठता सूची

10:39 AM Jun 02, 2024 IST

चंडीगढ़, 1 जून (ट्रिन्यू)
शिक्षा विभाग में कार्यरत लिपिक तृतीय वर्गीय कर्मियों की वरिष्ठता सूची तैयार होगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मियों की वरिष्ठता सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
निदेशालय की ओर से लिखे गए पत्र में एससीईआरटी निदेशक गुरुग्राम, सभी जिला शिक्षा अधिकारी, मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी और सभी डाइट प्राचार्य को निर्देश दिए गए हैं कि क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्यरत लिपिक तृतीय वर्गीय कर्मियों की वरिष्ठता सूची तैयार करके मुख्यालय भेजी जाए। मुख्यालय की ओर से अस्थाई वरिष्ठता सूची को विभागीय वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। शिक्षा विभाग में लिपिक वर्गीय कर्मियों की संख्या 6366 है, हालांकि इसमें से उन कर्मियों के नाम भी शमिल हैं, जो िरटायर्ड हो चुके हैं या फिर स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ले चुके हैं और कुछ की मृत्यु भी हो चुकी है। जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र में स्पष्ट हिदायत दी गई है कि कर्मचारियों की अपलोड की गई अस्थाई वरिष्ठता सूची में यदि किसी कर्मी को ऐतराज या फिर अपनी टिप्पणी अंकित करनी है, वह आगामी 15 दिनों के भीतर निदेशालय को दस्तावेजों सहित आपत्ति दर्ज कराए। निर्धारित अवधि के भीतर आने वाली आपत्तियों पर विचार किया जाएगा।
इसके बाद जो भी आपत्तियां आएंगी वे मान्य नहीं होंगी। निदेशालय की ओर से जारी गई वरिष्ठता सूची को लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा अंडर टेकिंग लेनी होगी, जिसमें कर्मी की सहमति जरूरी है।

Advertisement

Advertisement