मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव 4 नवंबर को करवाये जायें

11:31 AM Oct 23, 2024 IST

एस अग्निहोत्री/हप्र
पंचकूला, 22 अक्तूबर
पंचकूला नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल की ओर से नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव 4 नवंबर को करवाने के लिए नगर निगम आयुक्त को भेजी चिट्ठी के बाद शहर की राजनीति गरमा गई है। अब सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर बनाना भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंचकूला नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल ने नगर निगम के आयुक्त को पत्र भेज कर नगर निगम पंचकूला के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव 4 नवंबर को करवाने के लिए कहा है। चुनाव को लेकर पंचकूला के एक पार्षद ने अदालत में याचिका दायर कर रखी थी, जिसके जवाब में पंचकूला नगर निगम ने नवंबर माह तक चुनाव करवाने के लिए अदालत को कहा था।

Advertisement

नगर निगम में यह है दलीय स्थिति

20 पार्षदों वाले पंचकूला नगर निगम में इस समय कांग्रेस का पलड़ा भारी है। कांग्रेस के पास जहां 10 पार्षद हैं, वहीं भाजपा के पास 8 पार्षद और 1 वोट मेयर का भी है। जेजेपी के नगर निगम में 2 पार्षद हैं। हालांकि सांसद और विधायक कांग्रेस के जीते हुए हैं लेकिन उन्हें नगर निगम में वोट डालने का अधिकार नहीं है।इसके बावजूद नगर निगम चुनाव में काग्रेस का पलड़ा भारी दिख रहा है।

चंद्रमोहन के लिए प्रतिष्ठा का सवाल

पंचकूला से हाल ही में विधायक का चुनाव जीते चंद्रमोहन के लिए नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और और डिप्टी मेयर के चुनाव में जीत हासिल करना प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जैसे चंद्रमोहन ने विधायक के चुनाव में भाजपा के पार्षद को कांग्रेस में मिलाया था, वह अब भी कोई जुगाड़ चलाकर कांग्रेस के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Advertisement

सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए ये नाम चर्चा में

भाजपा से सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए रितु गोयल, हरविंदर मलिक, सुरेश वर्मा और जय कौशिक के नाम चर्चा में चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस से सुनीत सिंगला, ओमवती पूनिया, सलीम और अक्षित चौधरी के नाम चर्चा में हैं।

जजपा के दो पार्षदों के पास है चुनाव की चाबी

पंचकूला नगर निगम में जजपा दो पार्षद सुशील गर्ग और राजेश निषाद भाजपा-जजपा गठबंधन में जीते थे। अब भाजपा और जजपा की राहें अलग-अलग हैं, ऐसे में जजपा के ये दोनों पार्षद कोई भी खेल कर सकते हैं।

 

Advertisement