For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एनआईआईएलएम विश्वविद्यालय में सेमिनार

10:14 AM May 21, 2024 IST
एनआईआईएलएम विश्वविद्यालय में सेमिनार
कैथल एनआईआईएलएम विश्वविद्यालय में मेहमानों का स्वागत करते वीसी प्रो. शमीम अहमद। -हप्र
Advertisement

कैथल, 20 मई (हप्र)
एनआईआईएलएम विश्वविद्यालय कैथल में ब्राइडिंग बैरियर्स एडवांसमेंट्स एंड इनोवेशनस इन मल्टीडिसिप्लिनरी रिसर्च इन द लाइट ऑफ एनईपी-2020 विषय पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. सुनील लूथरा निदेशक एआईसीटीई ने शिरकत की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शमीम अहमद ने की। इस अवसर पर कुलपति ने अपने संबोधन में कहा कि शोध का जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है और एक शोधार्थी को हमेशा अपना शोध कार्य ईमानदारी से करना चाहिए। डॉ. सुनील लूथरा ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में इस तरह के सेमिनार का होना बहुत जरूरी है, क्योंकि इस सेमिनार का मुख्य विषय नयी शिक्षा नीति- 2020 को केंद्र बिंदु में रखकर निर्धारित किया गया है। प्रो. रोशन लाल ने कहा कि एक शोधार्थी को अपने व्यवहार में भी अपने शोध के विषय को लागू करना चाहिए।
सेमिनार में मंच संचालन डॉ. एकता चहल एवं अजय शर्मा ने किया। सेमिनार में अति विशिष्ट स्थिति के रूप में डॉ. वीके ऑथर ग्लोबल पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड नयी दिल्ली, प्रो. जीके एंबेसडर युगांडा हाई कमीशन, न्यू दिल्ली, प्रो. कोशगा यगपराज इंटरनेशनल कॉलेज मलेशिया ने शिरकत की। इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में लगभग 100 शोधार्थियों ने भाग लिया और अपने शोध पेपर प्रस्तुत किये। कुलपति प्रो. डॉ. शमीम अहमद द्वारा सेमिनार में आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं शाल देकर सम्मानित किया गया। डीन आफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट प्रो. रेखा गुप्ता ने सेमिनार की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement