मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एसडी कॉलेज में तनाव और सफलता पर सेमिनार

10:01 AM Sep 19, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 सितंबर (हप्र)
सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के एस्थीसिया क्लब की ओर से बुधवार को ‘तनाव और सफलता: जीवन की चुनौतियों का सामना करना’ शीर्षक से एक सेमिनार का आयोजन किया गया।
चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के मनोचिकित्सा विभाग की क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉ. दीपिका लांबा सेमिनार में मुख्य वक्ता थीं।
सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को तनाव प्रबंधन की रणनीतियों से सशक्त बनाना तथा शैक्षणिक और व्यक्तिगत दोनों क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करना था। साथ ही छात्रों को इंटरैक्टिव इमेजरी और ब्रीदिंग एक्सरसाइज में शामिल करना था।
उन्होंने तनाव और उसके कारणों पर जोर दिया तथा मानसिक स्वास्थ्य और लचीलेपन को बढ़ावा देने के लिए समग्र दृष्टिकोण को एकीकृत करने के महत्व पर बल दिया। सेमिनार में लगभग 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने संयोजक डॉ. तरुणदीप कौर और आयोजन सचिव विभु गुप्ता के प्रयासों की सराहना की। यह सेमिनार छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य को समर्थन देने तथा उन्हें बढ़ती मांगों से निपटने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया था।

Advertisement

Advertisement