मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में साइबर सुरक्षा पर सेमिनार

08:44 AM Jun 04, 2024 IST
यमुनानगर के न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते विद्यार्थी एवं अतिथि। -हप्र

यमुनानगर, 3 जून (हप्र)
न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल, यमुनानगर में शिक्षकों के लिए ‘साइबर सुरक्षा’ पर एक महत्वपूर्ण सेमिनार का आयोजन किया गया।
इस सेमिनार का उद्देश्य स्टाफ को साइबर अपराध के खतरों के बारे में जागरूक करना और आज के समय में प्रचलित साइबर और वित्तीय धोखाधड़ी से खुद को सुरक्षित रखने की रणनीतियों को प्रदान करना था।
इस सत्र का संचालन अंकुर ने किया, जो एक प्रतिष्ठित माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटर एजुकेटर ट्रेनर, गूगल सर्टिफाइड ट्रेनर और एडोबी सर्टिफाइड ट्रेनर हैं। साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में उनके व्यापक अनुभव और विशेषज्ञता ने सेमिनार को अत्यंत जानकारीपूर्ण और प्रासंगिक बना दिया। सेमिनार की शुरुआत स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. बिंदु शर्मा के स्वागत भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने आज के डिजिटल युग में साइबर सुरक्षा के बढ़ते महत्व पर जोर दिया।
सत्र के दौरान अंकुर ने साइबर सुरक्षा बनाये रखने के लिए व्यावहारिक टिप्स और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा किया। उन्होंने मजबूत पासवर्ड की महत्ता, संदिग्ध ईमेल और लिंक्स को पहचानने, और सुरक्षित नेटवर्क का उपयोग करने पर चर्चा की। सेमिनार में एक इंटरएक्टिव सेगमेंट भी शामिल था, जहां शिक्षक अपने प्रश्न पूछ सकते थे और अपनी चिंताओं को साझा कर सकते थे।

Advertisement

Advertisement