For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सैलजा ने जतायी विस चुनाव लड़ने की इच्छा

06:59 AM Oct 31, 2023 IST
सैलजा ने जतायी विस चुनाव लड़ने की इच्छा
हिसार में सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करती कुमारी सैलजा। -हप्र
Advertisement

हिसार, 30 अक्तूबर (हप्र)
अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय चौ. दलबीर सिंह की 36वीं पुण्यतिथि पर डाबड़ा चौक के समीप स्थित आवास में आयोजित हवन-यज्ञ कार्यक्रम के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक बार फिर इस बार विधानसभा चुनाव लडऩे की इच्छा जताई। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि पांचों राज्यों में कांग्रेस सरकार बना रही है वहीं हरियाणा की जनता आज भाजपा से दूर जा चुकी है।
इस अवसर पर डॉ. अजय चौधरी, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ, हरियाणा टैक्स ट्रिब्यूनल के पूर्व न्यायिक सदस्य हरपाल सिंह बूरा, मास्टर हरि सिंह, रामकिशन रंगा, भूपेन्द्र गंगवा, लाल बहादुर खोवाल, पूर्व मंत्री अत्तरसिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणसिंह रोडी़, सढौरा विधायक रेणू बाला, प्रियंका हुड्डा आदि उपस्थित थे।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किस को कहां से चुनाव लड़ाना है, यह फैसला हाईकमान करती है लेकिन उनकी इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने इच्छा है।
पांच राज्यों के चुनावों पर उन्होंने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार ने बेहतरीन कार्य किए हैं और वहंा पर कांग्रेस की दोबारा सरकार बनेगी। दूसरे राज्यों तेलंगाना, मध्य प्रदेश और मिजोरम में भी लोग कांग्रेस को विकल्प मान रहे हैं। छत्तीसगढ़ में किसान का कर्जा माफ किया, धान का देश में सबसे ज्यादा एमएसपी 2640 दिया, अंग्रेजी मीडियम स्कूल बनाए और केजी से पीजी तक सब बच्चों के लिए शिक्षा निशुल्क की। वहां पर इस बार 18 महिलाओं को टिकट दिया गया है।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा जात-पात की राजनीति करती है जबकि कांग्रेस कांग्रेस 36 बिरादरी की राजनीति करती है।
पलवल (हप्र) : कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. चौधरी दलबीर सिंह की पुण्यतिथि पर आज पृथला में आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। असंगठित कामगार और कमर्चारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राकेश तंवर के संयोजन में आयोजित इस समारोह में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। संचालन हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता रेणु तंवर ने किया। असंगठित कामगार और कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष राकेश तंवर ने कहा कि स्व. चौधरी दलबीर सिंह का समस्त जीवन आम गरीब, शोषित, पीड़ित, कामगार व किसानों के हितार्थ जाति, धर्म का भेदभाव किये बिना शिक्षा और संस्कारों के लिए कार्य करते रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement