मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कॉमेडी रोल से बढ़ा खुद पर भरोसा

09:05 AM Jul 27, 2024 IST
विक्की कौशल
Advertisement

विक्की कौशल ने शुरुआती कुछ फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किये लेकिन बतौर एक्टर उन्हें फिल्म ‘मसान’ में नोटिस किया गया। उसके बाद कई फिल्मों जैसे राज़ी, मनमर्जियां, उरी व सैम बहादुर में विक्की के काम की तारीफ हुई। उनका फेवरेट जॉनर ड्रामा है लेकिन यह भी मानते हैं कि कॉमेडी रोल से एक्टर के तौर पर बहुत कॉन्फिडेंस मिलता है। हाल ही में विक्की की फिल्म ‘बेड न्यूज’ रिलीज हुई।

रेणु खंतवाल

लगभग दो दर्जन फिल्मों में काम कर चुके विक्की कौशल ने अपने कैरियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की। उसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए लेकिन फिल्म ‘मसान’ में उन्हें नोटिस किया गया। उसके बाद राज़ी, मनमर्जियां, उरी, सैम बहादुर में विक्की के काम की खूब तारीफ हुई। कुछ दिन पहले विक्की की फिल्म ‘बेड न्यूज’ रिलीज हुई है। फिल्म में विक्की के साथ तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी हैं। हाल ही में दिल्ली आए विक्की कौशल ने खुलकर मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

Advertisement

बेड न्यूज और गुड न्यूज

जिस तरह से लोगों को फिल्म पसंद आ रही है यह गुड न्यूज की तरफ इशारा ही है। किसी फिल्म का रिलीज होना हर एक्टर के लिए बहुत उत्सुकता से भरा समय होता है। इसमें मनोरंजन है तो कॉमेडी भी है। बहुत समय से मारधाड़, एक्शन से भरपूर अच्छी फिल्में आ रही थीं ऐसे सिलसिले के बीच में यह फिल्म मस्ती, हंसी मजाक वाली है।

तृप्ति और एमी विर्क के साथ अनुभव

हमें साथ में काम करके सचमुच बहुत अच्छा लगा। एमी पाजी के साथ खूब पंजाबी बोली, साथ में पंजाबी गाने सुने। खूब पकौड़े खाए लेकिन उसके बाद हम तीनों वर्कआउट भी बहुत करते थे। हम तीनों ही फूडी हैं तो हमने सेट पर खूब खाया-पिया, मस्ती की।

अब तक का सफर

मैं बहुत लकी हूं कि मुझे बहुत सारे डायरेक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। अलग-अलग तरह के रोल करने का अवसर भी मिला।

फेवरेट जॉनर

मेरा पर्सनल फेवरेट जॉनर है- ड्रामा। क्योंकि उसमें एक्शन और इमोशन दोनों होते हैं। लेकिन जब आप कॉमेडी करते हो तो आपको एक एक्टर के तौर पर बहुत कॉन्फिडेंस मिलता है। आपने वो पा लिया तो बहुत बड़ी बात है।

कॉमेडी में पसंदीदा एक्टर

सबसे पहले तो किशोर कुमार जी, गोविंदा, अक्षय-ये लोग कॉमेडी में लाजवाब हैं। हम जिन फिल्मों को देखकर बड़े हुए हैं वो थीं जैसे डेविड धवन की ‘दीवाना मस्ताना’, उसमें रोमांस भी है, कॉमेडी भी है जिसे आप परिवार के साथ देखकर लुत्फ लेते हो। यही कोशिश की है बेड न्यूज फिल्म के माध्यम से।

बेड न्यूज में गाना ‘तौबा तौबा..’ कितना समय लगा सीखने में?

तौबा तौबा सॉन्ग को कोरियोग्राफ किया है बॉस्को और सीज़र ने। पिछले बीस साल में उन्होंने इंडस्ट्री को एक से एक बेहतरीन डांस नम्बर दिए हैं। हमें तीन-चार दिन का समय मिला था इसे सीखने के लिए। बॉस्को और सीज़र की टीम ने मुझ पर बहुत मेहनत की।

इस फिल्म की नैरेशन सुनकर पहला रिएक्शन

धर्मा प्रोडक्शन के साथ मेरी यह चौथी फिल्म है। जब मैंने इस फिल्म की नैरेशन सुनी- मैं हंस -हंस कर लोटपोट हो गया। उसके बाद मेरा पहला सवाल यही था कि भाई पहले यह बताओ कि ऐसा सच में होता भी है क्या? या आप सिनेमैटिक लिबर्टी ले रहे हो? तो उन्होंने न्यूज पेपर के आर्टिकल दिखाए।

कोई बेड न्यूज कॉमेडी कैसे बन जाती है?

फिल्म में इन तीनों पर जो बीत रही है वह उनके लिए बेड न्यूज है। इनके जीवन में कॉमेडी नहीं हो रही है। इनकी जिंदगी में तो टेंशन है। लेकिन जो दूर से इनकी जिंदगी को देख रहा है उनके लिए वह सिचुएशन कॉमेडी है। यानी टेंन्स वाली स्थिति में भी कहीं न कहीं ह्यूमर छिपा होता है।

जन्मदिन की चर्चा

मैं फिल्म की प्रमोशन में बिजी चल रहा हूं और वो लंदन में है। लेकिन मैं समय निकाल कर उनके जन्मदिन पर उनके पास पहुंच गया। सच बताऊं तो मैं उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता था और हमने उन दिन साथ में बहुत अच्छा समय बिताया।

Advertisement
Advertisement