मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विकास देख पीओके के लोग भी भारत आना चाहेंगे : राजनाथ

08:38 AM Sep 09, 2024 IST

जम्मू, 8 सितंबर (एजेंसी)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनने पर इतना विकास होगा कि पीओके के लोग देखकर कहेंगे कि हमें पाकिस्तान में नहीं रहना है, हम भारत चले जाएंगे।
रविवार को रामबन विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, ‘पड़ोसी देश में अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने हाल में एक हलफनामा दायर कर कहा कि पीओके एक विदेशी भूमि है। मैं पीओके के निवासियों को बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान आपको विदेशी मान रहा है लेकिन हम अपना मानते हैं, इसलिए आइए और हमारा हिस्सा बनिए।’
उन्होंने अनुच्छेद 370 को बहाल करने के चुनावी वादे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जब तक भाजपा है, यह असंभव है। राजनाथ ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बंद कर दे तो भारत उसके साथ बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है।

Advertisement

हिंदुओं को डरा रही भाजपा : फारूक

श्रीनगर (एजेंसी) : नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता झूठा डर पैदा करके हिंदू मतदाताओं को डराना चाहते हैं और इसलिए अपना चुनाव अभियान जम्मू पर केंद्रित कर रहे हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा यह दावा करके लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है कि यदि नेकां और कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आया तो आतंकवाद फिर से सिर उठा लेगा।

Advertisement
Advertisement