मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस को जीतता देख भाजपा ने नेताओं की उतारी फौज : दीपेंद्र हुड्डा

08:59 AM May 23, 2024 IST
कोसली क्षेत्र के एक गांव में रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा का माला पहनाकर स्वागत करतीं महिलाएं। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 22 मई (हप्र)
रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि भाजपा ने उनके खिलाफ पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा अपने 10 साल के काम गिनाने की बजाए उनके खिलाफ अनर्गल आरोप लगाकर लोगों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस के प्रति लोगों का बढ़ते रुझान को देखकर भाजपा ने जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज नेताओं की फौज को उतार दिया है। इसके बावजूद कांग्रेस चुनाव जीतने जा रही है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल अपने अनेक समर्थकों के साथ बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।
दीपेन्द्र हुड्डा ने बुधवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के रिकार्ड 36 गांवों में जनसभाएं की और लोगों से उन्हें जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि फौजियों की खान कहे जाने वाले इस इलाके में अग्निपथ योजना ने बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी। ये ऐसा इलाका है जहां फौज में भर्ती होना गौरव की बात मानी जाती है, लेकिन भाजपा सरकार ने यह योजना लाकर शहीद के बलिदान में भी भेदभाव कर दिया। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 10 वर्षों के भाजपा राज में यहां न तो कोई बड़ी परियोजना आयी न नया निवेश या उद्योग लगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर क्षेत्र के युवाओं के लिये आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होगा। उन्होंने कांग्रेस सरकार आने पर सेना में ‘अहीर रेजीमेंट’ के गठन का प्रस्ताव रखने की बात कही। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर है कि उद्योगपति यहां से पलायन करते जा रहे हैं। व्यापारियों और उद्योगपतियों से फिरौती मांगना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार होती तो बहादुरगढ़ मेट्रो अब तक रोहतक पहुंच चुकी होती। 10 साल पहले उन्होंने जहां तक मेट्रो का काम कराया, उसके आगे एक इंच काम नहीं बढ़ा। उन्होंने कहा कि, बीते 10 वर्षों में ना तो बीजेपी सरकार ने ना ही पिछले 5 साल में मौजूदा सांसद ने इलाके में कोई विकास का काम कराया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी सांसद जनता को बताएं कि ऐसी क्या मजबूरी रही कि 5 साल में कोई विकास कार्य या लोगों को बुनियादी सुविधा तक नहीं दिलवा पाए।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपये देंगे। इस मौके पर पूर्व मंत्री जगदीश यादव भी उनके साथ थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement