For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया

02:33 PM Sep 03, 2024 IST
encounter  छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया
एएनआई फोटो।

दंतेवाड़ा, तीन सितंबर (भाषा)

Advertisement

Encounter: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

Advertisement

इसी दौरान सुबह करीब साढ़े दस बजे दल का नक्सलियों से सामना हुआ जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पश्चिम बस्तर मंडल इकाई से संबंधित नक्सलियों की मौजूदगी के बारे गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया।

उन्होंने बताया कि काफी देर तक रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही, जिसके बाद तलाशी अभियान में नौ नक्सलियों के शव मौके से बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सुरक्षाकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं और इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बस्तर क्षेत्र में दंतेवाड़ा और बीजापुर समेत सात जिले आते हैं। पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ के साथ ही इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 154 नक्सलियों को मार गिराया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement