मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांवड़ियों की सुरक्षा, यातायात सुचारू बनाए रखने पर बनी सहमति

02:36 PM Jun 28, 2023 IST
Advertisement

सोनीपत, 27 जून (हप्र)

शिवरात्रि पर्व पर हरिद्वार, नीलकंठ व गंगोत्री से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों को उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए हरियाणा के सोनीपत व उत्तर प्रदेश के बागपत पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर दोनों जिलों के अधिकारियों ने राई विश्राम गृह में मंथन कर रणनीति तैयार की है। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने, कांवड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा सभी मार्गों पर यातायात सुचारू बनाए रखने पर सहमति बनी।

Advertisement

मंगलवार को राई विश्राम गृह में सोनीपत के पुलिस आयुक्त बी. सतीश बालन व बागपत के डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियों पर चर्चा की गई। आयुक्त बालन ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान सभी बेहतर प्रबंध रहेंगे। कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। साथ ही कानून व यातायात व्यवस्था को बेहतर रखा जाएगा।

बैठक में सोनीपत से डीसीपी गौरव राजपुरोहित, विजय सिंह, अंशु सिंगला, वीरेंद्र सांगवान, सीटीएम डॉ.अनमोल, एसीपी मुकेश जाखड़, राहुल देव, गोरखपाल, जीत सिंह, रमेश व नरेंद्र सिंह तथा बागपत से एसपी अर्पित विजयवर्गीय, एडीएम प्रतिपाल चौहान आदि मौजूद रहे।

4 से 16 जुलाई तक रहेंगे ये प्रबंध

डीएम बागपत जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित निवाड़ा से शिवभक्त हरियाणा के सोनीपत के रास्ते अन्य जिलों व राजस्थान की तरफ प्रस्थान करते हैं। इसे लेकर यातायात के साथ कांवड़ियों की सुविधाओं को लेकर सभी प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने सोनीपत प्रशासन से जो सहयोग मांगा उसे पूरा करने पर सहमति बनी। कांवड़ियों के आगमन के चलते बागपत मार्ग पर भीड़ लगी रहती है। ऐसे में बागपत प्रशासन ने भारी वाहनों को उनकी सीमा में नहीं आने देने की मांग रखी। पुलिस आयुक्त ने संबंधित डीसीपी को इसे लेकर रूट डायवर्ट करने के निर्देश दिये हैं। अब 4 से 16 जुलाई तक भारी वाहनों को बागपत मार्ग पर नहीं जाने दिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
कांवड़ियोंयातायातसहमतिसुचारूसुरक्षा,
Advertisement