मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कैथल में सुरक्षा चाक-चौबंद, कई सड़कें बंद, यातायात किया डायवर्ट

08:21 AM Oct 08, 2024 IST

कैथल, 7 अक्तबूर (हप्र)
पुलिस ने मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए रोड मैप तैयार कर लिया है। पुलिस ने कुछ रास्तों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया है और मतगणना केंद्र के बाहर की सड़कों का एक तरफ का रास्ता बंद करने का फैसला किया है। अम्बाला रोड स्थित विश्वकर्मा चौक से शहर की तरफ आने वाली सड़क को एक साइड को बंद किया जाएगा। सड़क के बीच में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। छोटू राम चौक से अम्बाला रोड पर आरकेएसडी कॉलेज के पहले गेट से कुछ ही दूरी पर बैरिकेड लगाए जाएंगे। इस नाके पर भी सडक़ की दूसरी तरफ से शहर वासी आ-जा सकते हैं। करनाल रोड स्थित आईजी कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र के दोनों तरफ रहने वाले कॉलोनी वासियों को कोई परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा।
पिहोवा चौक की तरफ से करनाल की तरफ जाने वाले रोड पर एसपी निवास के सामने बैरिकेट्स लगाए जाएंगे। दूसरी ओर रोड खुला रहेगा। ढांड रोड पर भी नाका लगाया जाएगा। रेजिडेंशियल एरिया तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। मंगलवार को जिले की चारों विधानसभाओं की काउंटिंग शहर के दो कॉलेज में होगी। अम्बाला रोड स्थित आरकेएसडी कॉलेज में कैथल और कलायत विधानसभा की मतगणना की जाएगी, जबकि आईजी कॉलेज पूंडरी और गुहला विधानसभा के वोटों की गिनती होगी।

Advertisement

सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नजर

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. विवेक भारती ने 8 अक्तूबर को विधानसभा 2024 की मतगणना के दृष्टिगत जिला की चारों विधानसभाओं क्षेत्रों में बने मतगणना केंद्रों का दौरा किया और किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। चुनाव आयोग की हिदायतानुसार सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ-साथ विभिन्न नाकों तथा मतगणना केंद्रों के बाहर डयूटी मैजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। इन मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। मतगणना केंद्र में डयूटी पास के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीसी डॉ. विवेक भारती ने बताया कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 807 बूथ बनाए गए थे, जिनकी गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। इनके अलावा एक टेबल आरओ की लगाई गई है। गुहला व कलायत विधानसभा के मतों की गणना 15-15 राउंड में होगी। इसी प्रकार कैथल विधानसभा के मतों की गणना 16 तथा पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 14 राउंड में होगी।

Advertisement
Advertisement