For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सेक्टर-3 वासियों ने एक्सईएन को दिया ज्ञापन, जले ट्रांसफार्मर बदलने की मांग

09:04 AM Apr 10, 2024 IST
सेक्टर 3 वासियों ने एक्सईएन को दिया ज्ञापन  जले ट्रांसफार्मर बदलने की मांग
फरीदाबाद में जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को लेकर एक्सईएन को ज्ञापन सौंपता सेक्टर-3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन का शिष्टमंडल। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 9 अप्रैल (हप्र)
सेक्टर-3 के नागरिक 12 जले बिजली ट्रांसफार्मर को न बदलने के कारण बिजली की भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इन जले ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग को लेकर सेक्टर-3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन का शिष्टमंडल प्रधान सुभाष लांबा की अगुवाई में मंगलवार को बिजली निगम के एक्सईएन व एसडीओ से मिला। शिष्टमंडल में फेडरेशन के सचिव रतनलाल राणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी व सदस्य कन्हैया पंडित शामिल थे। कार्यकारी अभियंता संजीव मंगला ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया की शीघ्र ही जले व खराब ट्रांसफार्मर को बदलकर बिजली आपूर्ति को सुचारू किया जाएगा।
सेक्टर-3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा ने बताया कि आबादी के अनुसार सेक्टर-3 एशिया का सबसे बड़ा सेक्टर कहा जाता है। यहां करीब 30 हजार वोटर हैं और करीब 60 हजार आबादी हैं। यहां अधिकतर नागरिक मेहनत मजदूरी करने वाले हैं। सेक्टर का बड़ा एरिया 36 वर्ग गज हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है जिसके कारण सरकार व प्रशासन यहां कम ध्यान देता है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष गर्मी के सीजन में बार-बार बिजली कट के कारण वार्ड वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। लांबा ने बताया कि गर्मी का सीजन शुरू होने से पहले फेडरेशन के सचिव रतनलाल राणा ने स्वयं वार्ड के सभी ट्रांसफार्मर का मुआयना किया। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मीटिंग करके डेमेज व रिपेयर होने वाले ट्रांसफार्मर की सूची बनाकर कार्यकारी अभियंता को सौंपने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 200 केवी के 6 और 100 केवी के भी 6 ट्रांसफार्मर खराब पड़े हुए हैं। फेडरेशन के शिष्टमंडल ने कार्यकारी अभियंता संजीव मंगला को बताया कि सेक्टर-3 में ट्रांसफार्मर में बिजली बंद व चालू करने के जी.ओ. स्वीच या तो लगे हुए नहीं हैं या वह खराब पड़े हैं। जिसके कारण एचटी का फ्यूज उड़ने पर पूरे एरिया की सब स्टेशन से बिजली बंद करवानी पड़ती है। उन्होंने जर्जर हुई तारों व केबिल को भी बदलवाने की मांग की। कार्यकारी अभियंता ने सेक्टर-3 से सभी कार्यों में शीघ्र अतिशीघ्र करने और गर्मियों में कोई भी परेशानी न आने देने का आश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×