मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिलाओं के लिए दूसरी फ्री बस सेवा कल से

07:42 AM Jul 09, 2024 IST
करनाल में समाजसेवी सुशील कश्यप सोमवार को आयोजित बैठक में लोगों से फ्री बस के बारे में बातचीत करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 8 जुलाई (हप्र)
घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के गांव मुंडोगढ़ी से बुधवार को महिलाओं के लिए दूसरी नि:शुल्क बस सेवा शुरू होगी। इस बस को समाजसेवी सुशील कश्यप झंडी दिखाकर  रवाना करेंगे।
सुशील कश्यप ने बताया कि घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के गांव मुंडोगढ़ी से महिलाओं और लड़कियों के लिए फ्री बस सेवा शुरू होगी। बस मुंडोगढ़ी से होते हुए गांव मुंडो गढ़ी से डेरा, सदरपुर पीर बड़ौल, चौरा, केरवाली, अमृतपुर कलां, भैणी, कुटैल, रावर व तारपुर से होते हुए करनाल के कल्पना चावला मेडिकल  कॉलेज जाएगी।
उन्होंने बताया कि एक बस शुक्रवार को गांव बरसत से घरौंडा वाया करनाल कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज तक निशुल्क बस चलाई गयी। छात्राएं कॉलेज में जाने से लेट हो जाती थी, उनकी मजबूरी को देखते हुए यह फैसला लिया गया। सुशील कश्यप ने बताया कि यात्रियों को ध्यान में रखते हुये बस में महिला कंडक्टर रखी जाएगी। इससे एक परिवार को भी  रोजगार मिलेगा।
उन्होंने बताया कि इस बस में स्कूल, कॉलेज की छात्राओं के अतिरिक्त अन्य महिलाएं भी नि:शुल्क सफर कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि समय-समय पर वे इस प्रकार के सामाजिक कार्य करते रहते हैं। गरीब कन्याओं के विवाह के अतिरिक्त गरीब व असहाय लोगों की मदद करना उनके दिनचर्या का हिस्सा है। हर इंसान को समय-समय पर किसी भी तरह की सेवा करनी चाहिए। इससे न केवल मन को सुकून मिलता है बल्कि इसी बहाने आप सैकड़ो ऐसे लोगों से परिचित होते हो जिनको आप जानते नहीं। इस अवसर पर उनके साथ प्रवीन कश्यप, नवीन कश्यप, गुलशन, सुशील बरसत मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement