For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अभिनेत्री से दुष्कर्म के आरोपों से घिरे अभिनेता सिद्दीकी की तलाश तेज, Lookout Notice जारी

12:49 PM Sep 27, 2024 IST
अभिनेत्री से दुष्कर्म के आरोपों से घिरे अभिनेता सिद्दीकी की तलाश तेज  lookout notice जारी
लयालम फिल्म अभिनेता सिद्दीकी। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

तिरुवनंतपुरम, 27 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Actor Siddiqui: बलात्कार के एक मामले में आरोपी मलयालम अभिनेता सिद्दीकी (Siddique) का पता लगाने के लिए पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी है। अभिनेता के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए समाचार पत्रों में लुकआउट नोटिस (Lookout Notice) प्रकाशित किया गया है। इस बीच, केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) ने बलात्कार के इस मामले में अभिनेता को अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) देने से इन्कार कर दिया है।

समाचार पत्रों में प्रकाशित लुकआउट नोटिस में कहा गया है कि 65 वर्षीय सिद्दीकी बलात्कार और आपराधिक धमकी (Criminal Intimidation) के मामले में आरोपी हैं। नोटिस में अभिनेता की तस्वीर के साथ-साथ उनके शारीरिक विवरण (Physical Description) को भी प्रकाशित किया गया है, जिसमें बताया गया है कि वह 5.7 फुट लंबे और अच्छी कद-काठी (Well-Built) के हैं।

Advertisement

सिद्दीकी ने हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत देने से इन्कार किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है। 24 सितंबर को, केरल हाई कोर्ट ने कहा था कि उन पर लगे आरोपों की गंभीरता (Seriousness of Allegations) को देखते हुए, अपराध की उचित जांच के लिए उन्हें हिरासत (Custody) में लेकर पूछताछ करना आवश्यक है। कोर्ट ने यह भी बताया कि सिद्दीकी की पुंसत्व जांच (Potency Test) अब तक नहीं हुई है, और उनके गवाहों को धमकाने या सबूतों से छेड़छाड़ (Tampering with Evidence) करने की आशंका है।

अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपनी अग्रिम जमानत याचिका (Bail Petition) में सिद्दीकी ने दावा किया कि शिकायतकर्ता अभिनेत्री (Complainant Actress) उनके खिलाफ 2019 से उत्पीड़न (Harassment) और झूठे आरोपों (False Allegations) का लंबा अभियान चला रही है।

अभिनेत्री द्वारा आरोप लगाने के बाद, सिद्दीकी ने ‘एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स’ (Association of Malayalam Movie Artists - AMMA) के महासचिव (General Secretary) के पद से इस्तीफा दे दिया था। यह मामला केरल सरकार द्वारा 2017 में गठित हेमा समिति (Hema Committee) की रिपोर्ट के बाद सामने आया, जिसमें मलयालम सिनेमा उद्योग (Malayalam Cinema Industry) में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और शोषण (Harassment and Exploitation) के मामलों का खुलासा किया गया था।

राज्य सरकार ने 25 अगस्त को मलयालम फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष जांच दल (Special Investigation Team - SIT) के गठन की भी घोषणा की थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement