For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एसडीएम ने ओमेक्स अधिकारियों के साथ वीआर-6 रोड का किया दौरा

10:08 AM Sep 19, 2024 IST
एसडीएम ने ओमेक्स अधिकारियों के साथ वीआर 6 रोड का किया दौरा
न्यू चंडीगढ़ में बुधवार को वीआर-6 रोड का दौरा करते एसडीएम खरड़ व गमाडा के कार्यकारी इंजीनियर।
Advertisement

मोहाली, 18 सितंबर (हप्र)
गमाडा की वीआर-6 सड़क को लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा उठाए गए मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने एसडीएम खरड़ को तुरंत प्रभाव से मौके पर जाने के निर्देश दिए ताकि राहगीरों की मुश्किलें दूर की जा सकें।
एसडीएम खरड़ गुरमंदर सिंह ने गमाडा के कार्यकारी इंजीनियर अवदीप और ओमेक्स के प्रतिनिधियों के साथ सड़क का दौरा किया। एसडीएम ने वहां रिपोर्ट बनाकर डीसी को सौंपी है।
डीसी ने गमाडा और ओमेक्स के अधिकारियों को क्षेत्र के निवासियों की एक तरफ से सड़क बंद होने व अन्य समस्याओं को तुरंत प्रभाव से हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मौके पर जांचा गया है कि मुख्य समस्या निर्माणाधीन पुलिया के पास गड्ढे और पर्याप्त डायवर्जन रिफ्लेक्टर की कमी है जिससे लोग परेशान हैं।
इस दौरान गमाडा के कार्यकारी इंजीनियर अवदीप ने एसडीएम को बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एनजीटी की ओर से दिए गए अंतिम फैसले ओए नंबर - 980/2019 पर लगाई रोक के कारण वीआर-6 रोड के आरडी 700 और मेसर्स ओमेक्स द्वारा पुलिया का निर्माण अगस्त 2021 से बंद कर दिया गया है। मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसके अलावा पीएच सेवाएं बिछाने के लिए वीआर-6 सड़क के अंतिम/संशोधित क्रॉस-सेक्शन को सक्षम प्राधिकारी द्वारा मंजूरी दी जानी बाकी है। इसी तरह वीआर-6 रोड पर स्टॉर्म सीवर बिछाने का काम अभी भी पूरा होना बाकी है, जिसमें स्टॉर्म सीवर बिछाने के बाद बाएं कैरिजवे को तोड़ना और फिर उसका पुनर्निर्माण करना बाकी है। उक्त मुद्दों पर गमाडा व ओमेक्स के अधिकारियों को एडीसी (यूडी) को एक विस्तृत बैठक आयोजित करने के लिए कहा गया है ताकि निवासियों द्वारा दैनिक आधार पर उठाए जाने वाले मुद्दों का समाधान किया जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement