मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मतदान के बाद इलेक्शन पेपरों की स्क्रूटनी, नहीं मिली कोई शिकायत

11:25 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 26 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में संपन्न हुए लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षकों ने रविवार को लोकसभा क्षेत्रों के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न इलेक्शन पेपरों की स्क्रूटनी की। सामान्य पर्यवेक्षकों ने एक-एक करके सभी विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ को बुलाकर 17-ए, पीठासीन अधिकारी की डायरी, विजिट सीट सहित विभिन्न कागजातों की गहन जांच की।
सामान्य पर्यवेक्षक आर. गजलक्ष्मी (आईएएस) ने जिला सैनिक बोर्ड के मीटिंग हाॅल में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न चुनाव पेपर की स्क्रूटनी की। इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) भी मौजूद रहीं। इसी तरह से हिसार के सामान्य पर्यवेक्षक गोपाल चंद, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रदीप दहिया तथा राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पंचायत भवन में मतदान संबंधी सभी कागजातों की स्क्रूटनी की गई। इस दौरान सभी बूथों की रिपोर्ट का रेंडमली निरीक्षण किया गया, जिसे जांच उपरांत सही पाया गया।
इसी प्रकार से रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक डॉ. एन प्रभाकर रेड्डी, रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार, झज्जर के जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह तथा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सभी 9 सहायक रिटर्निंग अधिकारियों, चुनाव उम्मीदवारों, प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्थानीय महारानी किशोरी जाट कन्या कॉलेज के बहुउद्देशीय हॉल में स्क्रूटनी प्रक्रिया संपन्न हुई। रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र- 7 की सभी 9 विधानसभाओं के बूथों से संबंधित दस्तावेजों की स्क्रूटनी प्रक्रिया पूरी की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement