मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सैनिकों के लिए राखी और ग्रीटिंग भेजने वाले स्कूल 19 को होंगे सम्मानित

09:50 AM Oct 17, 2024 IST

जींद, 16 अक्तूबर (हप्र)
जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल में 19 अक्तूबर को एक कार्यक्रम का आयोजन कर उन स्कूलों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने सैनिकों को राखियां और ग्रीटिंग कार्ड भेजे हैं। यह सम्मान सेना के मेजर जनरल केपी सिंह द्वारा दिया जाएगा। बुधवार को यह जानकारी स्कूल प्राचार्या रश्मि विद्यार्थी ने दी। उन्होंने बताया कि अनेक वर्षों से डीएवी के क्षेत्रीय डॉ. धर्मदेव विद्यार्थी के निर्देशन में डीएवी स्कूल जींद और दुसरी डीएवी संस्थाएं हजारों की संख्या में सैनिकों को राखियां और ग्रीटिंग कार्ड भेज रहे हैं। कोरोना काल में भी जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा एक लाख मास्क तैयार कर भारतीय सेना को भेजे गए थे। इससे प्रभावित होकर पूर्व सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल गौतम बैनर्जी और मेजर जनरल एसके यादव ने डीएवी जोन को हरियाणा के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर होशियार सिंह के नाम पर तथा सेना के प्रथम फील्ड मार्शल जनरल मानक शाह के नाम पर स्थापित ट्रॉफी से सम्मानित किया था। इस वर्ष भी उन्होंने सेना के प्रति विशेष सम्मान प्रदर्शित करने के लिए डीएवी स्कूल जींद को विशेष ट्रॉफी और सम्मान देने की घोषणा की है।
इसके साथ-साथ फतेहाबाद, पानीपत, जाखल, टोहाना, सफीदों,कैथल, अंबाला, करनाल इत्यादि जिलों के 20 से अधिक स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह में जींद क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों तथा वरिष्ठ नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया है। समारोह की अध्यक्षता के लिए जींद के अतिरिक्त उपायुक्त श्री विवेक आर्य को आमंत्रित किया गया है।

Advertisement

पीएम मोदी ने प्राचार्या रश्मि को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल की प्राचार्य रश्मि विद्यार्थी को विशेष पत्र भेजकर सेना के प्रति डीएवी स्कूल जींद द्वारा दिखाए गए सम्मान के लिए बधाई दी है, तथा उन छात्रों को भी प्रधानमंत्री की ओर से पत्र प्रदान किया गया है, जिन्होंने इन कार्यों में बढ़- चढ़कर भाग लिया है। प्रधानमंत्री द्वारा लिखित यह बधाई पत्र भी 19 अक्तूबर को प्राचार्य और छात्रों को सौंपा जाएगा।

Advertisement
Advertisement