For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्कूल वैन पलटी, चार बच्चों को आई चोटें

09:55 AM Jul 18, 2024 IST
स्कूल वैन पलटी  चार बच्चों को आई चोटें
पंचकूला के सेक्टर 25 में बुधवार को सड़क किनारे पलटी स्कूल वैन। इनसेट में घायल बच्चे। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 17 जुलाई (हप्र)
सेक्टर 25 स्थित पुलिस चौकी के पास आज स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक वैन पलट गई। इस वैन में पंचकूला के सेक्टर 15 स्थित भवन विद्यालय के नर्सरी कक्षा के बच्चे थे। वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिसमें बच्चे घायल हो गए । इस घटना के तुरंत बाद डीसीपी हिमाद्रि कौशिक मौके पर पहुंचीं और स्थिति का जायजा लिया। जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, स्कूल की प्रिंसिपल गुलशन कौर ने भी अस्पताल में जाकर बच्चों का हालचाल पूछा। मेयर एवं स्कूल के मानद सचिव कुलभूषण गोयल ने भी बच्चों का हालचाल जाना और डाक्टरों को बच्चों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह के समय भवन विद्यालय की मिनी वैन बच्चों को स्कूल ले जा रही थी। अचानक वैन डिवाइडर से तीन बार टकराई और फिर पलट गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार वैन के ड्राइवर ने अपने कान में मोबाइल लगा रखा था, जिससे वह सड़क पर नियंत्रण नहीं रख सका और हादसा हुआ। हादसे के बाद, घायल बच्चों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार सभी बच्चों को हल्की चोटें आई हैं और वे अब खतरे से बाहर हैं।
डीसीपी हिमाद्रि कौशिक ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है और दोषी ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीसीपी ने वैन की सुरक्षा मानकों की समीक्षा करने का आश्वासन भी दिया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि वैन की तेज गति और ड्राइवर की लापरवाही के कारण यह दुर्घटना हुई है। स्कूल प्रशासन और परिवहन विभाग ने वैनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। इनमें वैनों की नियमित जांच, ड्राइवरों की ट्रेनिंग और सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता पर विशेष ध्यान देने के कदम शामिल हैं।
ड्राइवर कर रहा था फोन पर बात : सिविल अस्पताल पहुंचे पेरेंट्स ने आरोप लगाया कि ड्राइवर फोन पर बात करता हुआ वैन चला रहा था। स्पीड ज्यादा होने की वजह से वैन अनबैलेंस हो गई। उसकी लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं। उन्होंने पेरेंट्स और डॉक्टरों से बात की है। हम कोशिश करेंगे कि हर वो वाहन जो बच्चों को लेकर आता है, उसके सुरक्षित तरीके से प्रयोग में लाया जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×