मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कई जिलों में 31 तक बढ़ाया स्कूलों का अवकाश

08:40 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

हिसार (हप्र) : उपायुक्त प्रदीप दहिया ने जिले में भीषण गर्मी के मौसम के दृष्टिगत बाल वाटिका से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के अवकाश को 31 तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 24 मई तक अवकाश की घोषणा की गई थी। अवकाश अवधि के दौरान शिक्षक, गैर शिक्षक अधिकारी/कर्मचारी पूर्व की भांति विद्यालय में उपस्थित रहेंगे।
फरीदाबाद (हप्र) : उपायुक्त विक्रम सिंह ने जिला फरीदाबाद के सभी राजकीय और प्राइवेट स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए आगामी 31 मई तक के अवकाश की घोषणा की है। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में लू के साथ ही तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। अगले एक-दो दिनों में पारे में बढ़ोतरी हो सकती है।
भिवानी (हप्र) : उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि निदेशक, माध्यमिक शिक्षा हरियाणा, पचंकूला के निर्देशानुसार जिला में सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई तक गर्मी की अधिकता को देखते हुए छुट्टी के निर्देश जारी किए गए हैं। डीसी ने जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, भिवानी को निर्देश दिए है कि वे निर्देशों की पालन सुनिश्चित करेंगे। कोई भी नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सरकारी/अर्ध सरकारी/प्राइवेट विद्यालय अवकाश अवधि के दौरान बच्चों के लिए न खोला जाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement