मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

स्टोरी टेलिंग, शो एंड टेल से स्कूल के बच्चों ने दिखाया टैलेंट

07:02 AM Aug 09, 2024 IST
यमुनानगर के न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते विद्यार्थी। -हप्र

यमुनानगर, 8 अगस्त (हप्र)
बच्चों के सर्वांगींण विकास के लिए न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में स्टोरी टेलिंग और शो एंड टेल गतिविधियां आयोजित की गईं। कक्षा नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के बच्चों के लिए स्टोरी टेलिंग गतिविधि का आयोजन किया गया। इसमें बच्चे अपनी पसंदीदा कहानियों के अनुसार प्रॉप्स लाए और बड़े ही उत्साह के साथ अपनी कहानियां सुनाईं। बच्चों ने अपनी कहानियों में जान डालने के लिए विभिन्न पात्रों की भूमिकाएं निभाईं और उनका अभिनय बहुत ही सराहनीय रहा।
कक्षा-1 और 2 के बच्चों के लिए शो एंड टेल गतिविधि का आयोजन किया गया। इस गतिविधि में बच्चों विभिन्न प्रॉप्स लाए और डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सेना के जवान, शिक्षक आदि विभिन्न भूमिकाओं में सज-धज कर आए। बच्चों ने अपने प्रॉप्स या भूमिका के बारे में जानकारी दी और इसे बहुत ही रोचक और मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत किया। सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रतिभागिता प्रमाणपत्र दिए गए। जिन्होंने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया उन्हें ट्रॉफियों से सम्मानित किया गया।
प्रधानाचार्या डॉ. बिंदु शर्मा ने बच्चों की भागीदारी और उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां बच्चों के सर्वांगींण विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इससे न केवल उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होती है, बल्कि उनकी संवाद कौशल भी बेहतर होती है। स्कूल प्रबंधक जीएस शर्मा ने भी बच्चों की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य है कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न सह-शैक्षणिक गतिविधियों में भी सक्रिय भागीदारी के अवसर मिलें।

Advertisement

Advertisement