For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्कूली बस पेड़ से टकरायी, एक छात्र की मौत

07:15 AM Aug 07, 2024 IST
स्कूली बस पेड़ से टकरायी  एक छात्र की मौत
Advertisement

लुधियाना, 6 अगस्त (निस)
यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर जगरांव शहर के निकट मंगलवार को एक स्कूली बस के पेड़ से टकरा जाने से सात वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। उनमें से एक घायल गंभीर बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब स्कूल बस के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और बस बेकाबू होकर सड़क किनारे एक पेड़ से जा टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। पुलिस अनुसार बस जगरांव स्थित विमल मुनि जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की थी। बस विभिन्न गांवों से छात्रों को बिठा कर स्कूल लेकर आ रही थी। मृतक की पहचान कक्षा एक के छात्र गुरमन सिंह के रूप में हुई है।वह निकटवर्ती गांव का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि घायल छात्रों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।
दुर्घटना का समाचार मिलते ही लोग घटनास्थल पर पंहुच गये और उन्होंने सड़क पर धरना देकर मुख्य राजमार्ग पर यातायात ठप कर दिया। उनका आरोप था कि बस चालक शराब के नशे में धुत्त था उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाये। पुलिस के भारी प्रयासों व प्रेरणा के बाद यातायात सामान्य हो पाया।

बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने लिया नोटिस

चंडीगढ़ (हप्र) : पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने जगरावं में स्कूल बस के हादसे के कारण पहली कक्षा के एक छात्र की मौत और दो छात्रों के घायल होने की मीडिया रिपोर्ट पर गंभीर नोटिस लिया है। इस घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस कप्तान, जगराव को पत्र भेजकर स्कूल बस के एक्सीडेंट के कारणों की रिपोर्ट 8 अगस्त तक मांगी गई है। आयोग के चेयरमैन कंवरदीप सिंह ने कहा कि स्कूल बसें सुरक्षित स्कूल वाहन योजना के तहत सभी मानकों को पूरा करती होनी चाहिए और इन मानकों को पूरा करने वाली बसों का ही उपयोग करना स्कूल के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×