मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

School bus accident: मोरनी के पास बच्चों से भरी स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, कई छात्र घायल

02:08 PM Oct 19, 2024 IST

एस अग्निहोत्री/हप्र, पंचकुला, 19 अक्टूबर

Advertisement

School bus accident: पंचकुला के मोरनी हिल्स में टिक्कर ताल के पास बच्चों से भरी एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह हादसा शुक्रवार को हुआ, जब बस तेज रफ्तार में चलते हुए अचानक पलट गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, बस के ड्राइवर की लापरवाही और तेज रफ्तार दुर्घटना का कारण बनी।

बस में पंजाब के मलेरकोटला जिले के एक निजी स्कूल, ननकाना साहिब के छात्र सवार थे, जो स्कूल दौरे पर मोरनी गए हुए थे। स्थानीय ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बस से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार के लिए मोरनी के चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल बच्चों को पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित अस्पताल में रेफर किया गया है।

Advertisement

दुर्घटना में बस का ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव दल के आने से पहले ही बाहर निकाला। उसे भी सेक्टर 6 अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद से प्रशासन भी सक्रिय हो गया है और हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। इस दुर्घटना ने स्कूल यात्राओं में सुरक्षा के महत्व पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, जबकि तेज रफ्तार से वाहन चलाने की वजह से अक्सर हादसे होते रहते हैं। फिलहाल घायल बच्चों का इलाज जारी है और राहत कार्य भी तेजी से हो रहा है।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsMalerkotla school bus accidentMorni school bus accidentNankana Sahib school bus accidentschool bus accidentननकाना साहिब स्कूल बस दुर्घटनामालेरकोटला स्कूल बस दुर्घटनामोरनी स्कूल बस दुर्घटनास्कूल बस दुर्घटनाहिंदी समाचार